logo

हमारी सरकार मुफ्त बालू देती थी, हेमंत ने सीएम बनते ही घाटों को दिल्ली-मुंबई के ठेकेदारों को सौंप दिया - बाबूलाल मरांडी

बालू_घाट.jpg

द फॉलोअप डेस्क 
बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने सोशल मीडिया हैंडल एक्स पर पोस्ट साझा कर मुफ्त बालू उपलब्ध कराने का ऐलान किया है। उन्होंने कहा कि जब झारखंड बना था तो बीजेपी सरकार ने बालू मुफ्त कर दिया था। लेकिन हेमंत सरकार बनते ही राज्य के सभी बालू घाटों को निलाम कर दिया गया। ठेकेदारों, सत्ता के दलालों और भ्रष्ट अधिकारियों के पैसों की भूख के कारण बालू अब सोना बन गया है। लेकिन बीजेपी हर परिवार को बालू मुफ्त में मुहैया कराएगी। 

झारखंड का बालू बाहरी राज्यों में ले जाया जाने लगा 

बाबूलाल मरांडी ने एक्स पर लिखा कि बीजेपी ने राज्य के 21 लाख परिवारों को अपना पक्का आवास देने तथा सभी परिवारों को घर निर्माण के लिए मुफ्त बालू उपलब्ध कराने का प्रण लिया है। जब झारखंड राज्य बना और हमारे नेतृत्व में बीजेपी की पहली सरकार बनी, तब से ही हमारी सरकार ने बालू को मुफ्त कर दिया था। हमने स्थानीय ग्रामसभा के माध्यम से बालू घाटों का संचालन कराया। हमारे द्वारा शुरू की गई मुफ्त बालू देने की यह व्यवस्था 2013 तक सुचारू ढंग से चलती रही, 2013 तक बालू मुफ्त ही रहा। तब प्रदेश की जनता अपनी आवश्यकतानुसार आसानी से अपने घरों तक बालू ले जा सकती थी। लेकिन, जब 2013 में हेमंत सोरेन मुख्यमंत्री बने, तो उन्होंने राज्य के सभी बालू घाटों को नीलाम कर दिल्ली-मुंबई के ठेकेदारों के हवाले कर दिया और अपने परिवार के लोगों को बाहरी ठेकेदारों का पार्टनर बना दिया। ठेकेदारों के बड़े-बड़े पोकलेन मशीन, हाईवा ट्रक स्थानीय लोगों की जमीनों को रौंदते हुए झारखंड का बालू बाहरी राज्यों में ले जाने लगे। झारखंड की जनता अपने गांव के बगल से बहने वाली नदियों का दोहन टकटकी लगाकर देखती रह गई। ठेकेदारों, सत्ता के दलालों और भ्रष्ट अधिकारियों के पैसों की भूख के कारण बालू अब सोना बन गया! यह आम लोगों की पहुंच के बाहर निकल गया और अपना घर, अपना आशियाना बनाने का सपना, सपना ही रह गया! 

भारतीय जनता पार्टी हर झारखंड वासी के घर बनाने सपने को साकार करेगी, भाजपा हर परिवार को बालू मुफ्त में मुहैया कराएगी। झारखंड के बालू घाटों पर बैठे धनपिपाशु लोगों का नेटवर्क ध्वस्त कर पुनः बालू घाटों का संचालन स्थानीय लोगों के हाथों में सौंपेगी। 


 

Tags - झारखंड न्यूज रांची लेटेस्ट न्यूज रांची न्यूज बाबूलाल मरांडी हेमंत सोरेन Jharkhand News Ranchi Latest News Ranchi News Babulal Marandi Hemant Soren